लखनऊ तेजस के संचालन से पहले शनिवार को कर्मचारियों ने यात्रियों के साथ सम्मानजनक व्यवहार व सहयोगी की तरह पेश आने की ट्रेनिंग ली। विशेषज्ञों से कॉरपोरेट के अफसरों व कर्मचारियों को मेहमानों से पेश आने के गुर भी सिखाए। दूसरी ओर आईआरसीटीसी कर्मचारियों को यात्रियों के हर सवाल का जवाब मुस्कान के साथ देने पर जोर दिया गया। आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने शनिवार को चारबाग आरक्षण केंद्र में विभागीय अफसरों व कर्मचारियों को तेजस एक्सप्रेस के पैसेंजर्स के साथ किस तरह पेश आएं इसकी जानकारी ली। विशेषज्ञों ने उन्हें यात्रियों द्वारा पूछे जाने वाले सम्भावित सवालों के जवाब भी बताए। उन्होंने विमानों की तर्ज पर ट्रेन में किसी के भी जरूरत होने पर सफेद बटन पुश किए जाने पर मुस्कान के साथ आई हेल्प यू कहकर उसकी समस्या का समाधान करने का सुझाव दिया। दूसरी ओर आईआरसीटीसी ने तेजस में सीटें खाली रहने पर उनकी प्लेटफार्म से ही बुकिंग करने के लिए दो काउंटर खोलने पर भी विचार कर रहा है।
from Metro City news in Hindi, Metro City Headlines, मेट्रो सिटी न्यूज https://ift.tt/2m396Bg
No comments:
Post a Comment